होम / पोस्ट

देहरादून में तीन श्रेणियों में बांटा गया एंबुलेंस का किराया, अब ऐसी होंगी नई दरें, जानें

देहरादून: कोरोना महामारी में लोग एंबुलेंस संचालकों की ओर से वसूले जा रहे भारी किराए से भी परेशान हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने दून जनपद में एंबुलेंस का किराया तय कर दिया है। ये नया किराया शुक्रवार से लागू हो गया है।
एंबुलेंस संचालकों की मनमानी से जुड़ी शिकायतों का संज्ञान लेते हुए आरटीओ देहरादून संदीप सैनी ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी को एंबुलेंस किराया निर्धारण का प्रस्ताव बनाकर भेजा। जिसे जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने मंथन के बाद इसे मंजूर कर लिया।


किराये को तीन श्रेणियों में अलग-अलग एंबुलेंस का किराया प्रस्तावित किया है। समें बेसिक एंबुलेंस विद ऑक्सीजन सिलिंडर (नॉन एसी), बेसिक एंबुलेंस विद ऑक्सीजन सिलिंडर (एसी) और आईसीयू कार्डियक एम्ब्युलेंस शामिल है। 

नए तय रेट : 

बेसिक एंबुलेंस विद ऑक्सीजन सिलिंडर (नॉन एसी)
सामान्य एंबुलेंस का 15 किमी तक का किराया 800 रुपये निर्धारित किया गया है। एक घंटे के बाद 200 रुपये प्रति घंटा के हिसाब से प्रतीक्षा शुल्क। 15 किलोमीटर से अधिक दूरी होने पर 18 रुपये प्रति किलोमीटर का अतिरिक्त किराया। 

बेसिक एंबुलेंस विद ऑक्सीजन सिलिंडर (एसी)
बेसिक सपोर्ट या ऑक्सीजन सपोर्ट एंबुलेंस में 15 किमी तक का किराया 1200 रुपये तय किया गया है। एक घंटे के बाद 250 रुपये प्रति घंटा के हिसाब से प्रतीक्षा शुल्क। 15 किलोमीटर से अधिक दूरी होने पर 20 रुपये प्रति किलोमीटर का अतिरिक्त किराया। 

आईयूसी कार्डियक एंबुलेंस
एडवांस सपोर्ट सिस्टम एंबुलेंस का इतनी परिधि का किराया 3000 रुपये तय किया गया है। नर्सिंग स्टाफ के साथ 4000 रुपये, डॉक्टर साथ में होने पर 6000 रुपये किराया वसूला जा सकेगा। 15 किलोमीटर से अधिक दूरी होने पर नर्सिंग स्टाफ के साथ अतिरिक्त 45 रुपये प्रति किलोमीटर और डॉक्टर के साथ अतिरिक्त 50 रुपये प्रति किलोमीटर। 

5237

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें