होम / पोस्ट

देहरादून के अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में मिली जगह, कही ये बात

देहरादून : अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में जगह मिली है। मूलतः देहरादून के रहने वाले 25 साल के अभिमन्यु को दूसरी बार स्टैंडबाय के रूप में टीम इंडिया में जगह मिली है। इससे पहले इसी साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भी उन्हें मौका दिया गया था। अब वे इस मौके पर वह खुद को साबित करने की पूरी कोशिश करेंगे। 
बंगाल रणजी टीम के कप्तान के तौर पर शानदार प्रदर्शन के चलते अभिमन्यु लंबे समय से चयनकर्ताओं की नजर में हैं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें अब तक जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला है। पिछले दौरे पर भी उन्हें स्टैंड बाय के तौर पर शामिल किया गया था।
इंग्लैंड की उछाल भरी और मूवमेंट वाली पिचों पर अभिमन्यु को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। लॉकडाउन के कारण क्रिकेट गतिविधियां पूरी तरह बंद हैं। इसलिए दौरे से पहले खुद को तैयार करने के लिए वे अपने घर दून पहुंचे हैं। पुरकुल स्थित अपनी एकेडमी में वे कोच अपूर्व देसाई, मनोज रावत और सुशील जावले की देखरेख में तैयारी कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के साथ उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने, अंतरराष्ट्रीय मैचों के दबाव को महसूस करने और मैच की रणनीति को समझने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं इसे भारतीय टीम में एंट्री से पहले खुद को मजबूत और तैयार करने के मौके के रूप में देख रहा हूं। वैसे भी हमें हर मौके के लिए तैयार रहना चाहिए।
बता दें यह युवा ओपनर 64 प्रथम श्रेणी मैचों में 43.57 की औसत से कुल 4401 रन बना चुका है।13 शतक भी इस खिलाड़ी के नाम है। 

5143

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें