होम / पोस्ट

कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई ने लिया फैसला, अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया आईपीएल

नई दिल्ली : आईपीएल 2021 में लगातार एक-एक कर खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इस सीजन को स्थगित कर दिया गया है। मंगलवार को बीसीसीआई के अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमे यह फैसला लिया गया। आईपीएल स्थगित होने के बाद आज का मैच भी नहीं होगा। बाकी फैसला अगले सप्ताह किया जाएगा। 
बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी है कि इस सीजन के लिए टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। बीसीसीआइ ने बताया, इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आपातकाल बैठक में इस बात आम सहमति बनी। हम सभी ने आइपीएल 2021 के इस सीजन के तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला लिया है।
बीसीसीआई ने ये भी कहा कि वो लीग में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और दूसरे सदस्यों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है। वहीं, लीग के आयोजकों ने औपचारिक बयान भी जारी किया और कहा कि उसके खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है। 
आईपीएल ने कहा कि बीसीसीआई खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से हर तरह के प्रयास करेगा। आईपीएल में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सहित कई अन्य देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। आईपीएल ने कहा कि यह मुश्किल समय है विशेषकर भारत में और हमने कुछ सकारात्मकता और खुशी लाने की कोशिश की लेकिन अब जरूरी है कि टूर्नामेंट निलंबित किया जाए और हर कोई इस मुश्किल दौर में वापस अपने परिवार और प्रियजनों के पास चला जाए।
बता दें कि दो दिन में खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, रिद्धिमान साहा, अमित मिश्रा और बॉलिंग कोच बालाजी समेत 8 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ से जुड़े दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लिया गया। मंगलवार को सुबह चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले के स्थगित होने की जानकारी आई।

इन शहरों में होने थे मैच
यह सभी मुकाबले 4 शहर अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता में होने थे। हालांकि, चारों शहर में कोरोना की स्थिति खराब है। यहां बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के रोज 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। देश की राजधानी दिल्ली में ही एक दिन पहले कोरोना संक्रमण के 20 हजार से ज्यादा नए केस आए थे। दिल्ली में दूसरे लेग के चार मैच बाकी थे। वहीं, अहमदाबाद में प्लेऑफ और फाइनल समेत 7 मैच और बाकी थे। इसके अलावा बेंगलुरु में भी 10 मुकाबले होने थे। यहां के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अब तक कोई मैच नहीं हुआ था। वहीं, कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भी अब तक सीजन का कोई मैच नहीं खेला गया था। 

5117

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें